पूरी दुनिया को इस समय कोरोना महामारी के चल्ते भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है , सभी लोग अपने अपने घरो मे लोक डाउन का पालन कर रहे हैं । जिस्के चलते आर्थिक मन्दी भी दुनिया का एक हिस्सा बन चुकी है ।
इसी मे एक बड़ी इंडस्ट्री को भी भारी नुक्सान झेलना पड़ेगा दुनिया भर मे हर वर्ष हजारो की संख्या मे फिल्मे बनाई जाती है जिस्मे हौलिवुड अथवा बोलिवुड भी शामिल है । 


इस साल एक भी फिल्म थिएटर मे पर्दे पर नही लगेेेेगी । जो की फिल्म जगत को भारी नुकसान की ओर ले जायेगा । जिसमें कयी भारी बजट फिलमे भी शामिल होगी , हौलिवुड की एक भी फिल्म इस साल थिएटर में रिलीज नही होगी और ना ही किसी  ऑनलाइन   या डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किसी भी फिल्म को रिलीज नहीं किया जाएगा जिसकेेेेे कारण हॉलीवुड फिल्म  इंडस्ट्री को हजारों करोड़ों रुपयों का नुकसान झेलना पड़ेगा , कोरोनावायरस केेे चलतेेे हॉलीवुड में इस वर्ष  फिल्म  रिलीज को अगले साल तक रोक दिया गया है । 

बात की जाए बॉलीवुड की तो इस वर्ष बॉलीवुड में भी एक भी फिल्म थियेटर में रिलीज नहीं की जाएगी ,  जो कि भारतीय बॉलीवुड इंडस्ट्री और देश को काफी बड़ा नुकसान है , लेकिन नुकसान को कम करने के लिए भारतीय बॉलीवुड इंडस्ट्री ने यह फैसला लिया है कि इस वर्ष कई फिल्मों को सीधे ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा बॉलीवुड की कई लो बजट फिल्मों को इस वर्ष डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे कि नेटफ्लिक्स अमेजॉन प्राइम डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज किया जाएगा भारी होने वाले नुकसान को थोड़ा कम किया जा सकता है परंतु यह भी फैसला लिया गया है कि इस वर्ष बड़ी बॉलीवुड फिल्मों को कहीं भी रिलीज नहीं किया जाएगा डिजिटल प्लेटफार्म पर उन्हें रिलीज करने से उनकी कीमत और उनके हिट होने के प्रमाण पर विश्वास नहीं किया जा सकता इसीलिए कोई भी बड़ी बजट फिल्म डिजिटल प्लेटफार्म पर भी रिलीज नहींं की जाएगी इन तथ्योंं से पता चलताा है किस वर्ष  कोरोना महामारी के चलते  दुनियाा को कितना नुकसान उठाना पड़ेगा । 

No comments