बिहार में फिर से एक बार बीजेपी ने विधान सभा मे , अपनी सरकार पूर्ण बहुमत से बनाई । जिसके बाद भारत मे 2020 चुनावो को विराम लग गया है । 
अब बात आती है , आने वाले 2021 में देश मे फिर से चुनावी वक़्त लौट कर आएगा , पर वो वक़्त कहा कहा आएगा इसका किसी को पता भी हौ या नही , अगर नही पता है तो आज हम आपको बता देते है । 

देश मे इन 5 राज्यों में होंगे विधान सभा चुनाव । 
1. असम 

अगले वर्ष , देश भर में होने वाले बिधान सभा चुनावो में से एक असम में होने जा रहा है । इस वक़्त असम के मुख्यमंत्री श्री सर्बनन्दा सोनोवाल है , जिनकी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी है । इस वक़्त असम में बीजेपी की सरकार है। 
2. पश्चिम बंगाल 
अगले वर्ष , कई सालों से देश भर में चर्चित बंगाल में भी अगले वर्ष विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं , इस वक़्त बंगाल की मुख्यमंत्री तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष भी है । 2016 में ममता दीदी चुनाव जीतकर बंगाल की मुख्यमंत्री बनी थी । 
3. पांडिचेरी 
अगले वर्ष के विधानसभा  चुनावों का तीसरा राज्य पॉन्डिचेरी भी है , जिसमें तत्कालीन सरकार कांग्रेस की है , और जिसके मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी है । 
4. तमिल नाडु 
अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावो का चौथा राज्य तमिल नाडु है , प्रदेश में इस वक़्त आल इंडिया एना द्रविड मुनेत्र कजघम की सरकार है , जिसके मुख्यमंत्री इस वक़्त एडपडी कारूप प्लानिस्वामी है । 
5. केरल 
अगले वर्ष होने वाले चुनावों में आखरी राज्य केरल है , जहा तत्कालीन सरकार कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की है , जिसके मुख्यमंत्री श्री पिनारायी विजेयन है । 

अगले साल होने वाले चुनावो में , सभी चुनाव मई व जून के महीने में होंगे । 

No comments